गुरुवार, 09 फ़रवरी 2023
खेत-खलिहान

धान खरीद में देरी से नाराज किसानों ने किया मुख्यमंत्री के घर का घेराव



करनाल में किसानों ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरी धान की फसल के साथ सीएम आवास का घेराव किया.

धान की खरीद में देरी के चलते नाराज किसानों ने हरियाणा में सीएम आवास का घेराव किया. एक अक्तूबर से शुरू होने वाली धान की खरीद की तारीख बढ़ाकर 11 अक्तूबर कर दी गई है जिसके चलते किसानों में भारी रोष है. इससे पहले किसानों ने कल करनाल आनाज मंडी में इकट्ठा होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजे की और मार्केट कमेटी के दफ्तर पर ताला लगा दिया था.

करनाल में किसान आंदोलन की कमान संभाल रहे किसान नेताओं ने धान की खरीद नहीं होने पर कल अनाज मंडी में करनाल से विधायक और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के करनाल आवास के घेराव की कॉल दी थी. किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात था और जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए थे. आज सुबह किसान बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे. किसानों ने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरी धान की फसल के साथ सीएम आवास का घेराव किया.     

पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर सीएम आवास की ओर बढ़ते किसान

करनाल में किसान आंदोलन लगातार मजबूत हो रहा है. यहां बसताड़ा टोल टैक्स से किसान इस आंदोलन को चला रहे हैं. कल ही करनाल के इंद्री में किसानों ने बीजेपी की बैठक का विरोध किया था. किसानों के विरोध के चलते बीजेपी नेता पीछे के दरवाजे से निकलते हुए दिखाई दिए थे. इससे पहले 7 सिंतबर से करनाल लघु सचिवालय पर करीबन पांच दिन चले धरना-प्रदर्शन के फैसले को भी किसानों ने अपनी जीत के तौर पर लिया था.  वहीं करनाल साथ अंबाला में भी किसानों ने धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ बीजेपी विधायक असीम गोयक के घर का घेराव किया.