सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
खेत-खलिहान

धान खरीदी में देरी से नाराज किसानों ने बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव किया, मुख्यमंत्री आवास पर लगाया किसानी झंडा!



किसानों के प्रदर्शन के सामने झुकी सरकार. 11 अक्तूबर के बजाए कल से ही शुरू होगी धान की खरीद. सीएम ने खुद की घोषणा.

सरकार की ओर से धान खरीदी में देरी को लेकर किसानों में भारी रोष है जिसके चलते पूरे प्रदेश में किसान सड़कों पर नजर आए. धान खरीदी में देरी से नाराज किसानों ने बीजेपी विधायकों और सांसदों के घरों का घेराव किया. किसानों ने करनाल में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के घर का भी घेराव किया और सीएम के घर पर किसानी झंडा लगा दिया. दरअसल प्रदेश में एक अक्तूबर से धान खरीदी होनी थी लेकिन सरकार ने धान खरीदी का समय बढ़ाकर 11 अक्तूबर कर दिया है जिससे किसान काफी नाराज थे.

प्रदेश सरकार किसानों के विरोध प्रदर्शन के सामने झुकती हुई नजर आई. सरकार ने अब 11 अक्तूबर की बजाए 3 अक्तूबर यानी कल से ही धान खरीदी की घोषणा की है. यह घोषणा खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री से मिलने के बाद की.

करनाल में सीएम आवास का घेराव

चरखी-दादरी में भी किसान बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव करते नजर आए. यहां पर भी हाथों में तिरंगा और किसानी झंडा लिए किसानों ने बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव किया.

चरखी दादरी में बीजेपी नेता के घर का घेराव करते किसान

वहीं अंबाला में भी किसानों ने बीजेपी विधायक असीम गोयल के घर का घेराव किया साथ ही किसानों ने अंबाला-दिल्ली नेशनल हाइवे पर स्थित बुआना अनाज मंडी के मार्केट कमेटी के दफ्तर पर ताला जड़ दिया.

अंबाला में किसानों ने बीजेपी नेता असीम गोयल के घर का घेराव किया

वहीं किसानों ने हिसार स्थित उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के घर का भी घेराव किया. किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली में धान लेकर उप-मुख्यमंत्री के घर के बाहर पहुंच गए. घर के बाहर पुलिस ने भारी बैरिकेडिंग कर रखी थी जिसके बावजूद भी किसानों ने घर का घेराव किया.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के हिसार निवास के बाहर किसानों का प्रदर्शन

किसानों ने यमुनानगर में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के घर का भी घेराव किया. किसानों ने रास्ते में लगी तीन पुलिस बैरीकेड्स को तोड़कर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के घर का घेराव किया. साथ ही कैथल में भी करनाल की तरह किसान पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर बीजेपी विधायक कमलेश ढांडा के घर तक पहुंचे. किसानों ने कहा जब तक धान की खरीद शुरू नहीं होगी धरना जारी रहेगा.

वहीं किसानों ने हरियाणा सरकार में खेल मंत्री संदीप सिंह के शाहाबाद स्थित घर का भी घेराव किया

शाहबाद में खेल मंत्री संदीप सिंह के घर का घेराव
कुरुक्षेत्र में बीजेपी विधायक सुभाष सुधा के घर का घेराव

पंचकूला में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस मे लाठीचार्ज किया है. जिसके बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने आस-पास के किसानों को पंचकूला चंढ़ी मंदिर के पास टोल टैक्स पर पहुंचने की अपील की है.

वहीं धान खरीदी में देरी के फैसले पर सरकार किसानों के सामने झुक गई है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद इस बात की घोषणा की कि धान की खरीद 11 अक्तूबर की बजाए कल से ही यानी 3 अक्तूबर से शुरू होगी.

सीएम खट्टर ने की कल से धान खरीदी की घोषणा