बुधवार, 28 सितम्बर 2022
खेत-खलिहान

लखीमपुर: मंत्री की गाड़ी से किसानों को कुचलने का वीडियो वायरल, किसानों में भारी रोष!



वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसान विरोध करने के बाद शांतिपूर्ण तरीके से वापस लौट रहे थे. इसी बीच पीछे से एक गाड़ी आती है और किसानों को कुचलते हुए निकल जाती है.

3 अक्तूबर यानी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक ऐसी बर्बर और नृशंस घटना सामने आई जिसको देश कभी भुला नहीं सकेगा. बीजेपी केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे द्रारा गाड़ी से किसानों को कुचलने की घटना के दो दिन बाद एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसान उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्या के कार्यक्रम का विरोध करने के बाद अपने हाथों मे किसानी झंडे लिए शांतिपूर्ण तरीके से वापस लौट रहे थे. इसी बीच पीछे से एक थार गाड़ी आती है और किसानों को कुचलते हुए निकल जाती है.

लखीमपुर की घटना में अब तक कुल दस लोगों के मौत की बात सामने आ रही ही जिनमें चार किसान और एक स्वतंत्र पत्रकार शामिल है वहीं अन्य लोग बीजेपी से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं.

वीडियो सामने आने के बाद किसान और विपक्षी पार्टियां सरकार और बीजेपी नेता को निशाने पर ले रही हैं. ट्विटर पर वीडियो शेयर कर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए लिखा, “@narendramodi जी आपकी सरकार ने बग़ैर किसी ऑर्डर और FIR के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ। क्यों?”

वीडियो वायरल होने के बाद से ट्विटर पर ‘#भाजपा_के_आतंकवादी’ पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है.

ट्विटर पर ट्रेंड

वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद से सरकार और बीेजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.