शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
टॉप न्यूज़

हरियाणा में निकली बेरोजगारों की बारात, सेहरा बांध बीजेपी दफ्तर पहुंचे बेरोजगार दूल्हे!



हरियाणा में बेरोजगारी दर देश में सबसे ज्यादा है. हालंहि में आई सीएमआईई की ताजा रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा बेरोजगारी के मामले में एक बार फिर पहले नंबर पर रहा है.

हरियाणा के युवा बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर अनोखे तरीके से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आए. युवाओं ने हरियाणा के रोहतक में बेरोजगारों की बारात निकली. यहां से बेरोजगारों की बारात बीजेपी के प्रदेश कार्यालय जाकर रुकी. बेरोजगारों की बारात की अगुवाई आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने की. इस दौरान नाचते गाते हुए अनेक बेरोजगार युवा दूल्हे बनकर बारात में शामिल हुए. प्रदर्शनकारी युवाओं ने बीजेपी दफ्तर के बाहर दूल्हों के सेहरे को आग लगाकर विरोध जताया. बेरोजगारों की बारात में हजार की संख्या में युवा जुटे.

दरअसल हरियाणा में बेरोजगारी दर देश में सबसे ज्यादा है. हालंहि में आई सीएमआईई की ताजा रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा बेरोजगारी के मामले में एक बार फिर पहले नंबर पर रहा है. CMIE रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर के महीने में हरियाणा में बेरोजगारी की उच्चतम दर 37.4% रही.

नवीन जयहिंद ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक सरकार बेरोजगारों के लिए रोजगार की व्यवस्था नहीं करेगी इसी तरह से प्रदेशभर में बेरोजगारों की बारात निकालते रहेंगे. जयहिंद ने विपक्ष को भी निशाने पर लिए. विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष गूंगा हो चुका है क्योंकि सरकार ने विपक्ष के नेताओं की फाइल दबा रखी है.

बेरोजगारों की बारात के लिए गूंगे विपक्ष को भाती बनाया गया साथ ही भोजन में युवाओं को सरकार के झूठे आश्वासन मिले. बीजेपी के रोहतक कार्यालय पहुंची बेरोजगारों की बारात का सरकार के मंत्रियों के मुकुट पहने युवाओं ने स्वागत किया.

हरियाणा में नवीन जयहिंद को इस तरह के अनोखे विरोध प्रदर्शन के लिए जाने जाता है. इससे पहले बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन काटे जाने पर भी नवीन जयहिंद बुजुर्गों की बारात लेकर चंडीगढ़ पहुंच गए थे.