सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
खेत-खलिहान

लखीमपुर घटना पर SKM ने की मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग, घटना के विरोध में देशव्यापी धरने की कॉल!



संयुक्त किसान मोर्चा ने देश भर में सभी किसान संगठनों को जिला स्तर पर डीसी दफ्तर के सामने दोपहर 12 बजे से एक बजे तक धरना देने की भी कॉल दी.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी नेता के बेटे द्वारा गाड़ी से किसानों को रौंदने से हुई चार किसानो की मौत की घटना पर संयुक्त किसान मोर्चा ने इमरजेसी प्रेस कॉफ्रेस बुलाई. प्रेस कॉफ्रेस के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर में 4 किसानों की मौत का दावा किया है. जिसमें दलजीत पुत्र हरजीत सिंह, गुरविंदर सिंह पुत्र सतविंदर सिंह, लवप्रीत पुत्र सतनाम सिंह और नछत्तर सिंह शामिल है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार में केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी को तुरंत बर्खास्त करने. मंत्री के बेटे आशीष और उसके साथियों पर तुरंत 302 (हत्या) का मुकदमा दर्ज करने और घटना की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की है. साथ ही एसकेएम ने देश भर में सभी किसान संगठनों को जिला स्तर पर डीसी दफ्तर के सामने दोपहर 12 बजे से एक बजे तक धरना देने की भी कॉल दी.

लखीमपुर की घटना पर SKM की प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं इस घटना पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा, “लखीमपुर की घटना पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद का इस्तीफा होना चाहिए और आरोपियों पर 302 का मुदकमा दर्ज कर तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए.” उन्होंने कहा, “सभी किसान ज्यादा-से-ज्यादा संख्या में लखीमपुर पहुंचे. लखीमपुर के किसानों से आग्रह है कि तब तक शहीद किसानों का संस्कार न करें जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता.”