सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
टॉप न्यूज़

सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने की हत्या, संयुक्त किसान मोर्चा ने झाड़ा पल्ला!



सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने अपना बयान जारी किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, हमारे संज्ञान में आया है कि आज सुबह सिंघु मोर्चा पर पंजाब के एक व्यक्ति (लखबीर सिंह, पुत्र दर्शन सिंह, गांव चीमा कला, थाना सराय अमानत खान, जिला तरनतारन) का अंग भंग कर उसकी हत्या कर दी गई. इस घटना के लिए घटनास्थल के एक निहंग समूह/ग्रुप ने जिम्मेवारी ले ली है, और यह कहा है कि ऐसा उस व्यक्ति द्वारा सरबलोह ग्रंथ की बेअदबी करने की कोशिश के कारण किया गया. यह भी सामने आया है कि मृतक पिछले कुछ समय से उसी ग्रुप के साथ था.

संयुक्त किसान मोर्चा ने नृशंस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना के दोनों पक्षों, इस निहंग समूह/ग्रुप या मृतक व्यक्ति का संयुक्त किसान मोर्चा से कोई संबंध नहीं है. हम किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ हैं, लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने मांग की कि इस हत्या और बेअदबी के षड़यंत्र के आरोप की जांच कर दोषियों को कानून के मुताबिक सजा दी जाए. संयुक्त किसान मोर्चा किसी भी कानून सम्मत कार्यवाही में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगा. लोकतांत्रिक और शांतिमय तरीके से चला यह आंदोलन किसी भी हिंसा का विरोध करता है.

वहीं सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है.