सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
टॉप न्यूज़

लखीमपुर हत्याकांड: राज्य मंत्री अजय मिश्र की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार को किसानों का रेल रोको आंदोलन!



किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने लखीमपुर हत्याकांड में आरोपी राज्य मंत्री की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी को लेकर रेल रोको कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की.

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं और देश के अलग अलग हिस्सों में आंदोलन कर रहे किसान कल यानी 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोको आंदोलन करेंगे. लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से कुचलने के विरोध में किसान रेल यातायात को बाधित करेंगे. किसान लखीमपुर हत्याकांड के आरोपी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं.

किसानों का रेल रोको आंदोलन सुबह 10 बजे से शुऱू होकर शाम 4 बजे तक जारी रहेगा. किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने वीडियो संदेश के जरिेए लखीमपुर हत्याकांड में आरोपी राज्य मंत्री की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी को लेकर रेल रोको कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की. उन्होंने सुबह दस बजे से शाम 4 बजे तक देश के सभी हिस्सों में रेल यातायात को रोकने की अपील की.

किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी

किसान संगठनों से लखीमपुर हत्याकांड के आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर चेतावनी दे ऱखी थी कि अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो 18 अक्तूबर को रेल रोको आंदोलन किया जाएगा. ऐसे में अब तक आरोपी राज्य मंत्री की गिरफ्तारी नहीं हुई है और कल किसान संगठन पूरे भारत में रेल रोको कार्यक्रम को सफल बनाने की रणनीति में जुट गए हैं.

कल वर्किंग डे होने के चलते रेल से यात्राा करने वाले लोगों को पेरशानी का सामना करना पड़ सकता है. उत्तर भारत में किसान आंदोलन के मजबूत होने के चलते उत्तर भारत की रेल यातायात व्यवस्था पर सीधा असर पड़ेगा.