सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
टॉप न्यूज़

करनाल: प्राथमिक चिकित्सा लेक्चरर को नियमित करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन!



फर्स्ट एड लेक्चरर को रजिस्ट्रेशन की तारीख से नियमित करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

फर्स्ट एड एसोसिएशन ने प्राथमिक चिकित्सा लेक्चरर को नियमित करने की मांग को लेकर करनाल में सीएम आवास के पास प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान के फर्स्ट एड एसोसिएशन के महासचिव ने मुंडन करवाकर सरकार की गलत नीति का विरोध करते हुए डयूटी मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

प्रदर्शन के दौरान सरकार द्वारा के किए जा रहे शोषण पर रोष व्यक्त किया गया. एसोसिएशन के महासचिव प्रभाकर विक्रम सिंह ने मुंडन करवा कर सरकार की नीतियों के प्रति शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में प्राथमिक सहायता प्रवक्ताओं का शोषण किया जा रहा है. सरकार कोई सुविधा नहीं दे रही. नाममात्र का वेतन दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि यदि इन प्राथमिक सहायता प्रवक्ताओं को शिक्षा विभाग में खंड शिक्षा कार्यालयों में ब्लॉक रिसोर्स पर्सन सह प्राथमिक सहायता प्रवक्ता की हैसियत से समायोजित कर दिया जाता है तो शिक्षा विभाग से रेड क्रॉस के नाम पर लिया जाने वाले फंड का सदुपयोग बच्चों के हित में हो पाएगा और इसका शिक्षा विभाग पर भी कोई अतिरिक्त बोझ नहीं बढ़ेगा.

प्रदर्शन में हरिओम भाकर, पवन शास्त्री, चंद्रपाल तंवर, रोहतास, पवन श्योराण, सुरजीत पंचकूला, मान सिंह अंबाला, कमलजीत सिरसा व गुरचरण सिरसा शामिल हुए

एसोसिएशन की प्रमुख मांगें.
प्राथमिक सहायता प्रवक्ताओं को रजिस्ट्रेशन की तारीख से नियमित कर पूरा वेतन दिया जाए. सरकारी कर्मचारी को मिलने वाली सुविधाओं के अनुरूप सारी सुविधाएं दी जाए. भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी एवं सेंट जॉन एंबुलेंस हरियाणा की सभी जिला शाखाओं के साथ-साथ राज्य शाखा चंडीगढ़ में एक-एक प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त किया जाए.