गुरुवार, 09 फ़रवरी 2023
टॉप न्यूज़

विपक्ष को हल्के में नहीं ले सकते: पीएम मोदी



पीएम मोदी ने विपक्ष को हल्के में नहीं लेने और अतिउत्साह से बचने की नसीहत देते हुए कहा कि हमें 1998 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से सीख लेनी चाहिए कैसे हम कांग्रेस पार्टी की लहर नहीं होने के चलते भी चुनाव हार गए थे.

2024 लोकसभा चुनाव और इस साल होने वाले 9 राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी कमर कसती दिखाई दे रही है. दिल्ली में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी नेताओं को गलत बयानबाजी से बचने की नसीहत दी. मोदी ने पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पसमांदा, बोहरा मुस्लिम और अन्य मुस्लिम समाज के लोगों के बीच जाकर उनसे संवाद करना चाहिए. हमें वोट की चाह के बिना समाज में हाशिये पर खड़े लोगों के बीच जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि “हमें सिख, ईसाई समुदाय के लोगों के बीच अपनी मौजूदगी दर्ज करानी है. मोदी ने कहा चुनाव में केवल 400 दिन बचे हैं ऐसे में हमें समाज के कमजोर वर्गों के बीच जाकर काम करना होगा.

वहीं मोदी ने विपक्ष को हल्के में नहीं लेने और विपक्ष से सतर्क रहने की नसीहत देते हुए कहा कि 1998 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से सीख लेनी चाहिए कैसे हम कांग्रेस पार्टी की लहर नहीं होने के चलते भी चुनाव हार गए थे.

वहीं मोदी ने 18 से 25 साल के युवा वर्ग को भी साधने की बात पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि हमें 18 से 25 साल के युवा वर्ग तक पहुंच बनानी होगी इस युवा वर्ग को पिछली सरकार के भ्रष्ट्राचार और नाकामयाबियों के बारे में बताना होगा. साथ ही मोदी ने पार्टी के लोगों को अलग-अलग क्षेत्रों के पेशेवर लोगों से मिलने और उनसे जुड़ने के लिए विश्वविद्यालयों और चर्चों जैसे स्थानों पर भी जाने के लिए कहा.