बुधवार, 28 सितम्बर 2022
टॉप न्यूज़

फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, 15 रुपये की बढ़ोतरी के साथ नौ सौ पार हुआ एलपीजी सिलेंडर!



हरियाणा में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 15 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 916 रुपये हो गई है. पिछले तीन महीनों से लगातार रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है.

सरकार ने एक बार फिर से जनता पर महंगाई का चाबूक चलाते हुए रिसोई गैस सिंलेडर की कीमत में बढ़ोतरी की है. एक ओर लोग कोरोना माहामारी के कारण आए बेरोजगारी और आर्थिक संकट से नहीं ऊभर पा रहे हैं वहीं दूसरी ओर सरकार आम जनता को राहत देने के बजाए महंगाई बढ़ाने पर उतारू है. पट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भी 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. 15 रुपये की बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत बढ़कर 899.50 रुपये हो गई है.

वहीं हरियाणा में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत पहले से ही नौ सौ के पार है. हरियाणा में एक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 15 रुपये बढ़कर 916.80 रुपये हो गई है. पिछले तीन महीनों से लगातार रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है.

इससे पहले 17 अगस्त को 859.50 रुपये में 25 रुपये की बढ़ोतरी के साथ एक सिलेंडर की कीमत 844.50 रुपये हुई थी. उससे पहले एक जुलाई को भी 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी.

सरकार ने पिछले सप्ताह नेचुरल गैस की कीमतों में 62 फीसदी की बढ़ोतरी की थी तभी से एलपीजी और सीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी होने का अंदेशा लगाया जा रहा था. वहीं पिछले एक सप्ताह में पेट्रोल के दाम दो बार और डीजल की कीमत पांच बार बढ़ाई जा चुकी है.

सरकार के नये नियमों के तहत तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलेंडर के दामों की समीक्षा करती हैं. राज्यों में अलग-अलग टैक्स होने के चलते एलपीजी के दामों में अंतर रहता है.