शनिवार, 04 फ़रवरी 2023
गांव-देहात

हरियाणा: गणेश मूर्ति विसर्जन करने गए नहर में डूबने से 7 बच्चों की मौत!



नहर में गणेश मूर्ति विसर्जन करने के गए महेंद्रगढ़ में चार, सोनीपत में तीन की मौत.

महेंद्रगढ़ में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान चार लड़कों की मौत हो गई, जबकि सोनीपत में दो अन्य डूब गए हैं. झागडोली गांव में 20 लोग गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए एक नहर के पास गए थे जिनमें से चार की मौके पर डूबने से मौत हो गई वहीं चार लड़कों को डूबने से बचा लिया गया. वहीं सोनीपत में भी गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान दो बच्चों की डूबने से मौके पर मौत हो गयी है जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. बच्चे गणेश की मूर्तियों को नदी में विसर्जित करने गए थे.

महेंद्रगढ़ उपायुक्त ने बताया कि झगडोली गांव के पास करीब 20-22 लोग गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए नहर में गए थे. इस दौरान उनमें से कई नदी में डूब गए. अब तक, चार लड़कों की जान चली गई है और चार को सुरक्षित बचा लिया गया है.’

इस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने दुख जताते हुए कहा, “महेंद्रगढ़ और सोनीपत में गणपति विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से कई लोगों की असमय मौत की खबर दिल दहला देने वाली है. इस मुश्किल घड़ी में हम सभी मृतक परिवारों के साथ खड़े हैं.”

बता दें कि हिंदू धर्म को मानने वाले लोग दस दिन तक गणेश की मूर्ति को घर में रखकर पूजा करते हैं उसके बाद मूर्ति को नहर में विसर्जन के लिए ले जाते हैं. आए साल इस तरह के हादसे देखने को मिलते हैं जिसमें कईं लोगों की नहर में डूबने से मौत हो जाती है.