मंगलवार, 31 जनवरी 2023
खेत-खलिहान

जींद: अधिकारियों ने खड़ी फसल में चलवाया ट्रैक्टर, सदमे में आकर किसानों ने खाया जहर,एक की मौत!



मृतक किसान के परिजनों ने आरोप लगाया कि हमारे पास कोर्ट के सारे कागजात हैं हमने अधिकारियों को सारे कागजात दिखाए लेकिन वो नहीं माने और खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया.

जींद में नरवाला के बडनपुर गांव के दो किसानों ने अधिकारियों के रवैये से तंग आकर जहर खा लिया जिसके चलते किसान इंद्र सिंह की मौत हो गई. किसानों और परिजनों ने मृतक किसान का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है. किसान मृतक किसान के शव के साथ नरवाना के बद्दोवाल टोल प्लाजा पर बैठ गए हैं. किसानों ने अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की है.

दरअसल रविवार को नरवाना के बडनपुर गांव में अधिकारियों ने दो किसानों के खेत में खड़ी फसल को ट्रैक्टर चलवाकर नष्ट कर दिया था. मृतक किसान के परिजनों ने आरोप लगाया कि हमारे पास कोर्ट के सारे कागजात हैं हमने अधिकारियों को सारे कागजात दिखाए लेकिन वो नहीं माने और खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया.

वहीं भारतीय किसान किसान यूनियन (चढ़ूनी) के प्रवक्ता ने बताया कि देह शामलात और जुमला मालकान जमीन से जुड़े मामले में किसान की ज़मीन पर क़ब्ज़ा करने आया बीडीओ और अन्य पंचायत अधिकारियों ने तैयार फसल पर ट्रैक्टर चलवा दिया जिसके दो किसानों ने सल्फ़ास दवाई खा ली जिसमें किसान इंद्र सिंह की मौत हो गई.