शनिवार, 04 फ़रवरी 2023
टॉप न्यूज़

हरियाणा के शम्भू और बसताड़ा टोल प्लाजा पर देने होंगे ज्यादा पैसे



टोल फीस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है

राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर बसताड़ा और शंभू टोल प्लाजा से गुजरने वाले यात्रियों को 1 सितंबर से अधिक पैसे देने होंगे क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने टोल फीस में बढ़ोतरी कर दी है.

इन टोल प्लाजों पर गाड़ियों की कटैगरी के हिसाब से 10 से लेकर 140 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है.

इसके अलावा, 10-किलोमीटर और 20-किलोमीटर के दायरे में रहने वाले यात्रियों को छोड़कर, वाहनों के महीने के पास के शुल्क में भी बढ़ोतरी की गई है.

बसताड़ा में कारों, जीपों और वैन की एकल यात्रा के लिए टोल शुल्क में 20 रुपये, हल्के वाणिज्यिक वाहनों, ट्रक / बस और टू-एक्सल वाहनों के लिए टोल में क्रमशः 30 रुपये, 55 रुपये और 90 रुपये की वृद्धि होगी. शम्भू टोल प्लाजा पर कारों, जीप, वैन श्रेणी, एलसीवी, ट्रक/बस श्रेणी और दो एक्सल श्रेणी की एकल यात्रा शुल्क में क्रमशः 10 रुपये, 15 रुपये, 35 रुपये, 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

बसताड़ा टोल पानीपत-जालंधर छह लेन खंड पर एनएच -44 (96 किमी से 387 किमी) पर तीन प्लाजा में से एक है, जिसकी टोल फीस 1 सितंबर से संशोधित की गई है. बसताड़ा टोल प्लाजा के अलावा, एनएचएआई ने शम्भू टोल प्लाजा और लाडोवाल में टोल प्लाजा की टोल फीस में बढ़ोतरी की है. बसताड़ा टोल प्लाजा के प्रबंधक शिव कुमार चौधरी ने कहा, हम 1 सितंबर से बस्तर में अपने टोल प्लाजा पर संशोधित शुल्क लागू करेंगे.

गौरतलब है कि ये टोल प्लाजे किसान आंदोलन के दौरान किसानों ने बंद रखे थे और इन टोल प्लाजों से यही कहकर धरना उठाया था कि आंदोलन खत्म होने के बाद इनकी फीस न बढ़ाई जाए.