सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
टॉप न्यूज़

लखीमपुर हत्याकांड के विरोध में SKM का 18 को रेल रोको आंदोलन, 26 को लखनऊ में ‘किसान महापंचायत’!



18 अक्तूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रेल रोको अभियान का फैसला लिया गया है. 26 अक्तूबर को लखनऊ में किसान महापंचायत करने का एलान किया.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में 3 अक्तूबर कोे हुए हत्याकांड को लेकर ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ के नेताओं ने दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने अपनी बात रखते हुए लखीमपुर हत्याकांड के मुख्यारोपी की गिरफ्तारी की मांग की.

इस बीच किसान नेताओं ने पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों के जबाव दिया. प्रेस वार्ता के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा का विषय लखीमपुर घटना पर प्रशासन और किसान नेताओं के बीच का समझौता रहा. समझौते पर उठे सवाल का जवाब देते हुुए किसान नेताओं ने एक सुर में कहा, “समझौता केवल शहीद किसानों के अंतिम संस्कार करने तक था. हत्याकांड के मुख्यारोपी की गिरफ्तारी और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र की बर्खास्तगी की मांग जारी है.”

दिल्ली, प्रेस क्लब में संयुक्त किसान मोर्चा की प्रेस वार्ता

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 12 अक्तूबर को लखीमपुर में शहीद किसानों के भोग में आस-पास के ज्यादा-से-ज्यादा किसानों से पहुंचने की अपील की. वहीं 15 अक्तूबर को दशहरे के दिन तीन नये कृषि कानूनों का बुराई के तौर पर दहन करने की बात कही गई. 18 अक्तूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रेल रोको अभियान का फैसला लिया गया है. रेल रोको की कॉल के तहत किसान देश भर में रेल ट्रेक पर बैठकर रेल यातायात का बाधित करेंगे. 26 अक्तूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसान महापंचायत करने का एलान किया. वहीं साथ ही जब तक गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का इस्तीफा और उनके आरोपी बेटे की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक विरोध चलता रहेगा.