गुरुवार, 09 फ़रवरी 2023
खेत-खलिहान

सीएम खट्टर और बीजेपी नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन करने पर करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज



हरियाणा के करनाल टोल टैक्स पर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने बुरी तरह लाठीचार्ज किया है. पुलिस ने किसानों को गंदी गंदी गालियां दीं और कई किसानों का सर फोड़ दिया है.

बतसाड़ा टोल पर धरनारत किसान आज करनाल में आयोजित की गई हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और भाजपा नेताओं की बैठक का विरोध कर रहे थे.

बतसाड़ा टोल से जब बीजेपी नेताओं का काफिला गुजरा तो वहां मौजूद किसानों ने काफिले को काले झंडे दिखाए. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान वहां मौजूद दर्जनों किसान घायल हो गए.

किसान रविन्द्र सिंह ने हमें बताया, “आज करनाल में होटल प्रेम प्लाजा में मुख्यमंत्री खट्टर और बीजेपी नेताओं की बैठक थी, जिसका हम किसानों ने शांतिपूर्ण विरोध करने की घोषणा की थी. जब हमने भाजपा नेताओं को काले झंडे दिखाए तो पुलिस ने हमारे ऊपर लाठियों से हमला कर दिया और अनेक किसानों के सर फोड़ दिए.”

किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर किसान नेता गुरनाम चढूनी ने सड़के जाम करने का आह्वान किया है. उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है, “करनाल में प्रशासन द्वारा भयंकर लाठी चार्ज किया गया सभी किसान साथियों ने अनुरोध है बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी सड़कों पर उतर आएँ अपने नज़दीक लगते टोल प्लाज़ा और सभी रोड़ जाम कर दे”

बता दें कि मामले के बाद करनाल प्रशासन के एक उच्च अधिकारी का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं, “सिर फोड़ देना खुले आर्डर हैं.”