मंगलवार, 07 फ़रवरी 2023
टॉप न्यूज़

यूपी पुलिस का अमानवीय चेहरा, मासूम बच्चे को एक हाथ से पकड़कर उठाते पुलिसकर्मी का फोटो वायरल


मासूम बच्चे को एक हाथ से हवा में उठाए हुए पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश के मेरठ का मामला है जहां फोटो में कैद एक पुलिसकर्मी की अमानवीय घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो में देखा जा सकता है, किस तरह पुलिसकर्मी एक हाथ से दो से तीन माह के मासूम बच्चे को एक बाजू से पकड़कर हवा में उठाए हुए है. 

दरअसल दो गुटों के बीच के झगड़े की जांच के लिए मेरठ पुलिस के पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे थे. आपस में झगड़ा कर रहे दो गुटों में से एक गुट के परिवार में छोटे बच्चे भी थे. झगड़े के बीच से बच्चों को बचाने के नाम पर पुलिसकर्मी मासूम बच्चे को एक हाथ से पकड़कर हवा में उठाकर घटनास्थल से दूर कर रहा है.

घटनास्थल के पास खड़े लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे से पुलिसकर्मी का यह अमानवीय चेहरा कैद कर लिया. बच्चे को एक हाथ से उठाए पुलिसकर्मी का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.        

घटना मेरठ के बेगमपुल क्षेत्र की है. सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद मेरठ के पुलिस अधीक्षक को खुद आगे आकर सफाई देनी पड़ी.

एसपी ने घटना पर पुलिस का पक्ष रखते हुए कहा, “जब दो गुटों के बीच लड़ाई हो रही थी तो उनमे से एक गुट अपने मासूम बच्चों को घटनास्थल पर छोड़कर भाग गया, जिसके बाद बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बच्चे को वहां से उठाया. वहीं जिस तरह से फोटो वायरल हो रही है उसकी भी जांच की जा रही है कि किस परस्थिति में बच्चे को उठाया गया था.”

यह पहली बार नहीं है जब यूपी पुलिस का इस तरह का अमानवीय चेहरा सामने आया हो इससे पहले भी सड़कों पर बेकसूर लोगों  को पीटते हुए पुलिसकर्मियों के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर आए हैं.