सोमवार, 03 अक्टूबर 2022
टॉप न्यूज़

चंडीगढ़: मटका चौक पर आंदोलनरत 80 साल के बाबा लाभसिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया



चंडीगढ़ के मटका चौक पर आंदोलन कर रहे नारायण सिंह उर्फ बाबा लाभसिंह को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में लिया है. 80 साल के बाबा लाभसिंह आंदोलन के पहले दिन से ही चंडीगढ़ के मटका चौक पर आंदोलन कर रहे हैं. बाबा लाभसिंह दिन-रात मटका चौक पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ धरना देते आ रहे हैं.

तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 7 महीने से दिल्ली बॉर्डर समेत देशभर में अलग-अलग स्थानों पर किसान आंदोलन कर रहे हैं. चंडीगढ़ के सेक्टर-17 के मटका चौक पर भी किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. मटका चौक पर धरना दे रहे नारायण सिंह उर्फ बाबा लाभसिंह को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरास्त में लिया है.

80 साल के बाबा लाभसिंह आंदोलन के पहले दिन से ही चंडीगढ़ के मटका चौक पर आंदोलन कर रहे हैं. बाबा लाभसिंह दिन-रात मटका चौक पर तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे हैं.

इससे पहले भी चंडीगढ़ पुलिस बाबा लाभसिंह को मटका चौक से हटाने की कोशिश कर चुकी है लेकिन लोगों की मौजूदगी के चलते पुलिस, बाबा लाभसिंह को गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो पाई थी. फिलहाल बाबा लाभसिंह को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर चंडीगढ़ के सेक्टर-17 थाने में ले जाया गया है. बाबा लाभसिंह मोहली के लांदरा गांव के रहने वाले हैं.

बाबा लाभसिंह को मटका चौक से हटाये जाने की खबर सोशल मीडिया पर आने के बाद हजारों की सख्यां में किसान, सेक्टर-17 थाने के बाहर इकट्ठा हो गए. किसानों ने सेक्टर-17 थाने के बाहर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बाबा लाभसिंह की रिहाई की मांग की.

इस मामले पर किसान नेता गुरनाम सिंह चढू़नी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “चंडीगढ़ में जो साथी मटका चौक पर धरने पर बैठे थे उन्हें चंडीगढ़ पुलिस ने उठा लिया है और चंडीगढ़ के 17 सेक्टर के थाने में ले जाया गया है चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली के सभी साथी ज्यादा से ज्यादा संख्या में चंडीगढ़ 17 सेक्टर के थाने पर धरना लगाएं.”

वहीं चंडीगढ़ पुलिस ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि बाबा लाभसिंह की गिरफ्तारी नहीं की गई है उनको केवल हिरासत में लिया गया है.