बुधवार, 28 सितम्बर 2022
टॉप न्यूज़

रोडवेज चालक की हत्या के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने किया चक्का जाम!



रोडवेज चालक की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सांझा मोर्चा पंचकूला ने चक्का जाम करने का एलान किया है जिसके चलते आज हरियाणा के सभी डिपो बन्द रहेंगे.

रोडवेज कर्मचारियों ने आज प्रदेशभर में चक्का जाम कर दिया है. दरअसल मंगलवार को सोनीपत में नेशनल हाईवे-44 पर कुंडली के पास थार जीप सवारों ने हरियाणा रोडवेज के बस चालक की कुचलकर हत्या कर दी थी. रोडवेज कर्मियों के साथ थार सवार युवकों का साइड न देने को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद थार में सवार युवकों ने रोडवेज बस को कुंडली में रुकवा लिया और विवाद सुलझाने के लिए बस से नीचे उतरे कर्मचारियों को युवकों ने जीप से रौंद दिया जिससे बस में सवार एक चालक की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना को अंजाम देने के बाद दिल्ली नंबर की थार जीप में सवार युवक दिल्ली की तरफ भाग गए. घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई जिससे आहत होकर मृतक रोडवेज चालक के बेटे ने जहर खाकर जान दे दी. घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी एनसीआर में पुलिस का हाईटेक सिस्टम भी गाड़ी का सुराग लगा पाने में नाकाम रहा. इसके बाद से रोडवेज कर्मचारी खासे रोष में हैं और मृतक रोडवेज चालक के परिवार को न्याय दिलाने के लिए रोडवेज कर्मियों ने चक्का जाम कर दिया है. जक्का जाम करने का एलान सांझा मोर्चा पंचकूला की ओर से किया है जिसके चलते आज हरियाणा के सभी डिपो बन्द रहेंगे.

सबसे पहले सोनीपत डिपो के कर्मियों ने हड़ताल की उसके बाद रोहतक, हिसार, केथल और अन्य डिपो के कर्मचारियों ने भी चक्का जाम कर दिया. रोडवेड कर्मियों ने जल्द से जल्द चालक के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है.

वहीं आरोपियों को पकड़ने के लिए डीएसपी, राई के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है. पुलिस अब तक 150 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल चुकी है लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.