शुक्रवार, 03 फ़रवरी 2023
टॉप न्यूज़

स्वतंत्र पत्रकार रूपेश कुमार को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया, पत्नी ने कहा- परेशान कर रही है पुलिस!



"इससे पहले भी रूपेश कुमार को राज्य की पुलिस लगातार परेशान कर रही थी. जो भी लोग आम जनता की आवाज उठा रहे हैं केंद्र और राज्य सरकार उन्हे परेशान कर रही है."

झारखंड पुलिस ने स्वतंत्र पत्रकार रूपेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. सुबह करीबन साढ़े पांच बजे ही जिले के सरायकेला-खरसांवा की पुलिस उनके रामगढ़ स्थित घर पर पहुंच गयी थी. पुलिस ने पहले सर्च वारंट के नाम पर पूरे घर की तालाशी ली और बांद में गिरफ्तारी वारंट दिखाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

स्वतंत्र पत्रकार रूपेश कुमार की पत्नी इप्सा ने गांव-सवेरा से फोन पर बात करते हुए बताया,” सुबह करीब साढ़े पांच बजे पुलिस हमारे रामगढ़ स्थित मकान पर आई और सर्च वारंट दिखाकर पूरे घर को दो बजे तक सर्च किया. पुलिस हमारी गाड़ी और मोटरसाइकिल के कागज भी साथ ले गई है. वहीं पुलिस ने स्वतंत्र पत्रकार रूपेश के दोनों मोबाइल फोन और लैपटॉप भी जब्त कर लिए हैं.”

पुलिस सरायकेला-खरसांवा के कांड्रा थाना में आठ महीना पहले दर्ज मामले में सर्च वारंट जारी कर रूपेश को गिरफ्तार कर के ले गई है. सुबह साढ़े पांच बजे से दोपहर दो बजे तक पूरा घर सर्च करने और पूछताछ के बाद भी नहीं बताया कि रूपेश कुमार के गिरफ्तारी वारंट भी है.

स्वतंत्र पत्रकार रूपेश कुमार की पत्नी ने बताया. “इससे पहले भी रूपेश कुमार को राज्य की पुलिस लगातार परेशान कर रही थी. जो भी लोग आम जनता की आवाज उठा रहे हैं केंद्र और राज्य सरकार उन्हे परेशान कर रही है.”

बता दें कि स्वतंत्र पत्रकार रूपेश कुमार पहले से ही सरकार के निशाने पर रहे हैं. पेगासस द्वारा उनके फोन की अवैध तरीके से निगरानी के मामले में केंद्र सरकार ने उन्हें पेगासस सूची में रखा है. अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि राज्य की पुलिस ने उन्हें किस आधार पर गिरफ्तार किया है.