मंगलवार, 07 फ़रवरी 2023
टॉप न्यूज़

हरियाणवी शॉर्ट फिल्म रेडुआ ने जीते पांच अवॉर्ड, विपन मालावत बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित!



अंतरराष्ट्रीय हरियाणा कल्ट फिल्म फेस्टिवल-2021 में हरियाणवी शॉर्ट फिल्म रेडुआ (रेडिओ) ने पांच बेस्ट अवॉर्ड अपने नाम किये हैं. हरियाणवी शॉर्ट फिल्म रेडुआ ने बेस्ट फिल्म अवॉर्ड के साथ बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ऐक्टर, बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्टर और बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड भी जीता है.

शॉर्ट फिल्म रेडुआ में हरियाणवी एक्टर हरिशचंद्र कौशिक मुख्य भूमिका में नजर आयंगे. हरिशचंद्र कौशिक ने फिल्म में बुजुर्ग पिता की भूमिका निभाई है. हरिशचंद्र कौशिक को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड मिला है. वहीं फिल्म में बुजुर्ग के बेटे की भूमिका खुद फिल्म के लेखक और निर्माता पंकज राठी ने निभाई है. पंकज राठी को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला है. फिल्म में बुजुर्ग की बहू की भूमिका निभाने वालीं एक्ट्रेस राखी ढुल को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है.

फिल्म के ट्रेलर के अनुसार बुजुर्ग रेडियो सुनने का शौकीन है जो हर वक्त रेडियो अपने साथ रखता है. बाप-बेटे के बीच बुढा़पा पेंशन को लेकर अनबन रहती है.

डायरेक्टर विपन मालावत एक और फीचर फिल्म ‘1600मीटर’ में बतौर स्क्रीन प्ले राइटर और एशोशिएट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है और जल्द ओटीटी प्लेटफोर्म पर रिलीज होगी. बता दें कि विपन मालावत डीएनटी यानी डिनोटिफाइड ट्राइब के सांसी समाज से आते हैं. विपन मालावत डीएनटी समाज से फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले चुनिंदा लोगों में से एक हैं.

शोर्ट फिल्म रेडुआ की टीम में हेमंत इंदौरा ने सिनमेटोग्राफर, प्रणब ने साउंड डिजाइनर, पारुल ने आर्ट डायरेक्टर, आयुष बहल ने लोकेशन साउंड रिकोर्डिस्ट और प्रवेश राठी ने प्रोडक्शन मेनेजर के तौर पर काम किया है.

अंतरराष्ट्रीय हरियाणा कल्ट फिल्म फेस्टिवल-2021, डारेक्टर प्रकाश घई और हर्ष की देख रेख में हुआ है. फेस्टिवल के डारेक्टर प्रकाश घई ने बताया,“ फिल्म फेस्टिवल की इस केटेगरी में सौ से ज्यादा फिल्मों में से रेडुआ को बेस्ट फिल्म के तौर पर चुना गया है. हमारा मंच फिल्मों के माध्यम से हरियाणा के कलाकारों और फल्मों को बढ़ावा देने में अपनी भूमिका निभा रहा है.”  

हरियाणी शोर्ट फिल्म रेडुआ को अवॉर्ड देने वाले अंतरराष्ट्रीय हरियाणा कल्ट फिल्म फेस्टिवल के मंच से अभिनेता यशपाल शर्मा, अभिनेता राजेंद्र गुप्ता, टीवी कलाकार विभा छिब्बर और डॉ जगबीर राठी जैसे बड़े कलाकार जुड़े हुए हैं.